राजद्रोह से जुड़े मामले में बयान दर्ज कराने रंगोली के साथ पुलिस स्टेशन पहुंचीं कंगना

41

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली राजद्रोह के मामले में बांद्रा पुलिस स्टेशन अपना बयान दर्ज करवाने के लिए आज पहुंची हैं। मुंबई पुलिस इस मामले में कई बार कंगना और रंगोली को समन भेजा था। इसके बाद बांद्रा कोर्ट ने भी अभिनेत्री को आदेश बयान दर्ज कराने का आदेश दिया था। इसके बाद ही अब कंगना अपने वकील रिजवान सिद्दीकी के साथ बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचीं हैं। कंगना ने पुलिस स्टेशन आने से पहले एक वीडियो सन्देश अपने ट्विटर अकॉउंट पर शेयर करते हुए कहा कि, उनकी आवाज दबाई जा रही है। कंगना और रंगोली को हाई कोर्ट ने आदेश दिया था कि, बांद्रा पुलिस स्टेशन में वो दोनों अपना बयान दर्ज कराए।

इसे भी पढ़ें: भारतीय जवानों का तनाव बना जान का दुश्मन, सीनियर अफसर बने वजह

17 अक्टूबर 2020 को दो समुदायों के बीच कथित तौर पर विवाद बढ़ाने और अन्य आरोपों के लिए स्थानीय कोर्ट ने आदेश पर मुंबई पुलिस ने कंगना और रंगोली के खिलाफ FIR दर्ज की थी। अभिनेत्री पर कलाकारों को धर्म (हिंदू-मुस्लिम) में बांटने, लोगों की धार्मिक भावना भड़काने और सामाजिक द्वेष को बढ़ावा देने का गंभीर आरोप लगाया है।      अभिनेत्री कंगना और उनकी बहन रंगोली पर IPC की धारा 124A (राजद्रोह), 153A (दो समुदायों के मध्य धर्म के आधार पर नफरत पैदा करने का प्रयास) और 295A (सांप्रदायिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का प्रयास) तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

कंगना अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत केबाद सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं, उनके बयान हमेशा सुर्ख़ियों में रहते हैं। कंगना ने कई बड़े बॉलीवुड प्रोडक्शन हाउस और बड़े कलाकारों के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। इन दिनों पंजाबी सिंगर और अभिनेता दिलजीत दोसांझ और कंगना के बीच जमकर बहस होती है। दोनों के बीच ट्विटर वॉर किसान आंदोलन को लेकर शुरू हुई थी।

इसे भी पढ़ें: बचत खाते पर मिलेगा 7 प्रतिशत तक ब्याज, इस बैंक ने किया बड़ा एलान