बर्थडे स्पेशल : 25 वर्षों तक चला जयाप्रदा और श्रीदेवी का झगड़ा, जानें कैसे हुआ पैचअप

624
shree devi jyaprada

70, 80 और 90 के दशक की फेमस अभिनेत्री जयाप्रदा और श्रीदेवी को लेकर कहा जाता है कि इन दोनों में एक-दूसरे से इतना ज्यादा कंप्टीशन था कि इन्होंने करीब 25 साल तक के दूसरे से बात तक नहीं की। एक्टिंग ही नहीं डांस में भी माहिर जयाप्रदा ने हिंदी सिनेमा के साथ तेलगू फिल्मों में भी अपने अभिनय का जलवा बिखेरा। तीन दशन तक एक्टिंग की दुनिया में पहचान बनाने के बाद उन्होंने राजनीति की तरफ रुख कर लिया। आज यानी तीन अप्रैल को जयाप्रदा का जन्मदिन है। आइये जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ रोचक पहलुओं के बारे में।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jaya Prada (@jayapradaofficial)

वर्ष 1962 में जन्मी जयाप्रदा का घर का नाम ललिता रानी था। जयाप्रदा के पिता कृष्ण राव तेलुगु फिल्म फाइनैंसर थे। जया को बचपन से डांस और संगीत में रुचि थी। वह अक्सर स्कूल प्रोग्राम में हिस्सा लेती रहती थीं। ऐसे ही एक बार जब वह स्कूल के एक प्रोग्राम में हिस्सा ले रही थी तभी उन्हें तेलुगु फिल्म ‘भूमि कोसम’ में तीन मिनट के डांस नंबर ऑफर मिला। इस डांस नंबर के लिए उन्हें 10 रुपये दिए गए थे।

जयाप्रदा का यह 3 मिनट का डांस तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में छा गया। बस यही से शुरू हुआ उनके हिरोइन बनने का सफर। 80 का दशक आते-आते जयाप्रदा फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम बन चुकी थी। वहीं उस समय तक श्रीदेवी भी इंडस्ट्री में काफी पॉप्युलर थीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jaya Prada (@jayapradaofficial)

यह दोनों ही एक्ट्रेस साउथ इंडियन थीं। देखने में भी दोनों खूबसूरत और अच्छी डांसर्स थीं। श्रीदेवी और जयाप्रदा ने कई फिल्मों में एक साथ अभिनय किया लेकिन उनका एक-दूसरे से कंप्टीशन और विरोध काफी चर्चित रहा। रिपोर्ट्स की माने तो एक समय ऐसा था जब जयाप्रदा और श्रीदेवी एक-दूसरे की तरफ देखना तक नहीं पसंद करती थीं। दोनों के बीच
जबरदस्त कॉम्पिटीशन था। यह दूरियां उस वक्त और ज्यादा बढ़ गईं जब यह दोनों फिल्म ‘मकसद’ में एक-साथ काम कर रही थीं। मूवी में उनके साथ बतौर हीरो जीतेंद्र और राजेश खन्ना भूमिका निभा रहे थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jaya Prada (@jayapradaofficial)

कहा जाता है कि शूटिंग शुरू होने के पहले श्रीदेवी और जयाप्रदा के बीच कॉस्ट्यूम को लेकर झगड़ा हो गया था। दोनों शिकायत थी कि उनकी ड्रेस कम अच्छी है। दोनों ने ड्रेस डिजाइनर से खूब झगड़ा किया, बात इतने पर ही खत्म नहीं हुई बल्कि हालात इतने बिगड़ गए कि श्रीदेवी और जयाप्रदा मारपीट के लिए एक-दूसरे के सामने आ गई थीं। तब से इन दोनों से एक-दूसरे से पूरी तरह से दूरी बना ली। हालांकि दोनों के को-स्टार्स ने बहुत प्रयास किया कि लेकिन श्रीदेवी और जया प्रदा के बीच दूरियां कम नहींहो पायी। रिपोर्ट्स बताती हैं कि दोनों के बीच ये कोल्ड वॉर करीब 25 साल तक चला था। साल 2015 में दोनों के बीच उस वक्त पैचअप हुआ जब श्रीदेवी बोनी कपूर के साथ जया के घर एक रिसेप्शन में पहुंची थीं।

इसे भी पढ़ें:-ड्रग वाले बयान पर रवि किशन के समर्थन में आईं जया प्रदा, कहा- मामले पर राजनीति न करें