बर्थडे स्पेशल: टीवी से लेकर बॉलीवुड तक, जानें कैसा रहा संजीदा शेख का सफर

29
snjeeda shekh

साल 2006 में सीरियल ‘क्या होगा निम्मो का’ से अभिनय की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री संजीदा शेख (Sanjeeda Sheikh) आज अपना 36 वां बर्थडे मना रही हैं। 20  दिसंबर 1984 को कुवैत में जन्मी संजीदा शेख (Sanjeeda Sheikh) अपने अभिनय के साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहती हैं। कुवैत में जन्मी संजीदा शेख गुजरात की रहने वाली है। संजीदा शेख (Sanjeeda Sheikh) का पहला सीरियल ‘क्या होगा नीमो का” जबरदस्त हिट रहा और इस सीरियल में उन्होंने निम्मो का किरदार निभाया था, तब से लोग इन्हें निम्मो के नाम से जानने जाने लगे। इस सीरियल के बाद संजीदा शेख (Sanjeeda Sheikh) सीरियल ‘कयामत में नजर आयी। ‘कयामत’ में उन्होंने वैम्प का रोल किया था। इस शो को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया। इसके बाद संजीदा शेख (Sanjeeda Sheikh) अपने ब्वॉयफ्रेडआमिर अली (Aamir Ali) संग साल 2007 में रियलिटी शो ‘नच बलिये’ में नजर आयी।

इसे भी पढ़ें:-अक्षय कुमार के भाई का निधन, मशहूर सीरियल कहानी घर-घर की और लज्जा में किया था नेगेटिव रोल

इस जोड़ी ने स्टेज पर तहलका मचा दिया और दर्शकों को इनकी कमेस्ट्री इतनी पसंद आयी कि इस शो में उन्हें पहला स्थान मिला था। इसके बाद संजीदा ने साल 2008 में ‘क्या दिल में है’ नाम का शो किया। इसके साथ ही संजीदा शेख (Sanjeeda Sheikh) और आमिर अली (Aamir Ali) ने ‘जरा नाचके दिखा’, ‘नच बलिये 4’, ‘जरा नाचके दिखा २’ प्रतिभाग किया और सभी शोज में जीत दर्ज की।  साल 2014 में संजीदा शेख ने सीरियल ‘एक हसीना थी’ में काम किया। इस शो में उन्होंने दुर्गा ठाकुर का किरदार निभाया था। इस सीरियल को भी दर्शको का खूब प्यार मिला और इनके किरदार कि जबरदस्त तारीफ हुई फिर संजीदा ने सीरियल ‘स्वरागिनी’, ‘धानी’ और ‘लव का है इंतजार’ में भी काम किया।

फिल्म ‘बागवान’ में आ चुकी हैं नजर 

टीवी के अलावा संजीदा शेख फ़िल्मी दुनिया में भी अपने अभिनय का जलवा दिखा चुकी हैं। 2003 में अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘बागवान’ में इन्होंने मिली का किरदार निभाया था। संजीदा शेख (Sanjeeda Sheikh) ने हाल ही में एक बेव सीरिज फिल्म ‘काली कूही’ में भी नजर आई।  अब अगर बात करें संजीदा शेख (Sanjeeda Sheikh) की निजी जिन्दगी की तो उन्होंने 2012 में अपने ब्वायफ्रेंड आमिर अली (Aamir Ali) से शादी कर ली थी और इनके एक बेटी भी है, जो सेरोगेसी कि मदद से हुई थी, लेकिन अब खबर आ रही हैं कि संजीदा शेख (Sanjeeda Sheikh) और आमिर अली (Aamir Ali) अलग रह रह रहे है और बहुट जल्द तलाक लेने वाले हैं। हालंकि अभी इस बारे में इन दोनों की तरफ से अभी ऐसा कोई रिएक्शन नहीं आया है।

इसे भी पढ़ें:-अमिताभ बच्चन ने ऐसे उतारी नए साल की नजर, अब वायरल हो रही तस्वीर