जितना हमारी फिल्म का बजट, उतनी तो पुरूष अभिनेता की फीस : तापसी

279
tapsi

मुम्बई। बाॅलीवुड में कलाकारों की फीस उनके काम और प्रसिद्धि के अनुसार दी जाती है। कभी-कभी इस मामले में ऐसा होता है कि पुरूष कलाकार की फीस फिल्म के बजट के बराबर हो जाती है लेकिन महिला कलाकारों को कम फीस मिलती है। फीस को लेकर बाॅलीवुड में हमेशा तनाव रहा है। अभिनेत्री तापसी पन्नू ने इस पर चर्चा करते हुए कहा कि जितना हमारी फिल्म का बजट होता है। उतना तो पुरूष अभिनेता की फीस हो जाती है। तापसी पन्नू आने वाली फिल्म रश्मि रॉकेट की तैयारियों को लेकर सुर्खियों में हैं। फिल्म में एथलीट की भूमिका अदा कर रहीं तापसी खूब पसीना बहां रही हैं। वह मैदान पर लगातार समय बिता रही हैं। तापसी की सोशल मीडिया पर सेट से कई फोटोज वायरल हो चुकी हैं। इन तस्वीरों में तापसी कभी अपने चोट के निशान दिखा रही होती हैं तो कभी ट्रेनिंग दिखा दे देती हैं। फैन्स उनकी मेहनत से प्रभावित हैं। तापसी भी रश्मि राकेट को लेकर उत्साहित हैं। उन्हें बालीवुड की एक बात का दर्द भी है। बॉलीवुड में लंबे समय से फीस को लेकर हो रहे भेदभाव पर बहस चल रही है।

यह भी पढ़ेंः-कंगना को मिल रही रेप और जान से मारने की धमकी, किसान आन्दोलन को लेकर किया यह दावा

तापसी ने बताया है कि जितना उनकी फिल्म का बजट है, उतना तो एक मेल कलाकार फीस ले लेता है। वैसे तापसी की तरफ से यह बयान तब दिया गया है जब वे ये बता रही थीं कि क्यों उन्हें रश्मि रॉकेट में काफी ज्यादा शारीरिक मेहनत करनी पड़ी। फीमेल ड्रिवन फिल्मों में ज्यादा बजट नहीं होता है। हमे अपने शरीर पर काम करना ही पड़ता है। हम लड़कियां पूरा साल एक फिल्म पर खर्च नहीं कर सकती हैं। महिला कलाकार को उतनी फीस नहीं मिलती है जितनी किसी मेल कलाकार को मिलती है। हमारी तो फिल्म का बजट ही उतना होता है जितनी किसी मेल कलाकार की फीस होती है।
रश्मि रॉकेट के लिए तापसी विशेष स्तर की तैयारी कर रही हैं।

वह दिन में दो बार वर्कआउट करती हैं। अपनी बिल्डिंग के 45 फ्लोर पर लगातार चढ़ती हैं। इस सब के अलावा तापसी अपनी डाइट पर भी ध्यान दे रही हैं। तापसी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें इस फिल्म की वजह से अपने फेवरेट छोले भटूरे छोड़ने पड़ गए थे। खुद को फूडी बताने वालीं तापसी इस फिल्म की शूटिंग के दौरान तमाम तली हुईं चीजों से बिल्कुल दूर रहीं। शरीर सौष्ठव पर काफी ध्यान दे रही हैं।

यह भी पढ़ेंःलंबी बीमारी के बाद अभिनय की दुनिया ने फिर वापस आई ऐश्वर्या राय की यह हम श्क्ल