मां से लड़कर भी नहीं मिल पाया अमृता को पहला प्यार, सच जानकर टूटा था दिल

492
Sunny Deol, Amrita Singh and Saif Ali Khan

80 के दशक से बॉलीवुड(Bollywood) में अपनी अदाकारी और एक्टिंग से लोगों के दिलों में राज करने वाली अमृता सिंह का आज जन्मदिन हैं। आज वह हमारे बीच रहकर अपना 62वां जन्मदिन (Birthday) मना रही हैं। अमृता सिंह उस समय की दर्शको की प्रिय अभिनेत्री(Dear Actress) रही है। ऐसे बहुत से कारण है जैसे-उनकी लव स्टोरी, उनकी शादी को लेकर हो जिसकी वजह से वह लोगों की पसंदीदा अभिनेत्री रही। अमृता सिंह की जिदंगी में बहुत ही उतार चढ़ाव आए। इस खास मौके पर हम अपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।
इसे भी पढ़े- पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, किसानों से की आंदोलन खत्म करने की अपील, MSP को लेकर कही ये बात
उतार-चढ़ाव भरी रही अमृता की जिंदगी
बॉलीवुड की अदाकारी अभिनेत्री रही अमृता सिंह लोगों को अपनी अदाओं से लोगों दिलों में राज करती थी। लेकिन पर्सनल जिंदगी को लेकर उनके जीवन में काफी उतार चढ़ाव रहे। अमृता सिंह बड़े ही आत्मविश्वास के साथ अपनी जिंदगी के फैसले लेती थी। यहां तक कि उन्होंने अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला शादी का खुद ही लिया। अपने से 12 साल छोटे एक्टर सैफ अली खान के साथ शादी करने का उनका खुद का फैसला था और वह इस फैलसे से काफी खुश थी हालांकि आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सैफ अली खान के पहले भी उनके दिलों और दिमाग में कोई और था।
अमृता उस एक्टर के प्यार में इतनी पागल हो गई थीं कि किसी भी कीमत में उनसे शादी करना चाहती थीं। उनके साथ पूरी जिंदगी बिताना चाहती थी लेकिन उनके इस सपने को उस एक्टर के झूठ ने तोड़ कर रख दिया उस झठ से उनका सपना ही नहीं खुद अमृता में पूरी तरह टूट गई थी।
इस एक्टर के प्यार में दीवानी थी अमृता
साल 1983 में फिल्म बेताब के साथ अमृता सिंह ने बॉलीवुड की हसीन दुनिया में कदम रखे थे। इस फिल्म में उनके हीरो थे सनी देओल। अमृता सिंह ने सनी के साथ काम करके धमाके दार एंट्री की। दर्शको ने उनकी ज़ोड़ी को काफी पसंद किया। अमृता ने सनी देओल के साथ एक और भी फिल्म भी की। कहा जाता है कि सनी के साथ दूसरी फिल्म में साथ काम करते हुए ही वो सनी को पसंद करने लगी और उनको प्यार भी हो गया। अमृता सनी के प्यार में इतनी दीवानी थी कि उन्होनें उसके साथ शादी तक का फैसला कर लिया था। अमृता की मां उनके इस फैसले से खुश नही थी। अमृता जब भी अपने और सनी के रिश्ते की बात मां से करती थी तो वह बार-बार इंकार कर देती थी एक दिन मां की बात से परेशान होकर सनी के पास खुद ही चली गई और सनी के सामने शादी की बात कही। लेकिन जब सनी ने अपने जिंदगी का एक सच जो वह अमृता से छुपा कर रखा था उनको बताया तो उनके और उनकी मां दोनों के पैरों तले से जमीन खिसक गई।

इस बात का असर अमृता के दिलों दिमाग में काफी जोरों से पड़ा। सनी का सच यह था कि वह पहले से ही शादीशुदा है। इस सच से अमृता के सारे सपनों पर पानी फिर गया। सनी का यह सच जानकर उन्होंन सनी से काफी दूरी बना ली थी सनी ने बताया कि उनका ऐसा कोई इरादा नहीं था जिससे कि अमृता का दिल दुखे। सनी अपनी शादीशुदा होने की बात इंडस्ट्री में नहीं लाना चाहते थे उनका मानना था कि इससे उनके करियर में असर पड़ेगा। सनी ने जब इंडस्ट्री में कदम रखा तभी वो शादीशुदा थे उनकी पत्नी लंदन में रहती थी।
ऐसे हुई सैफ और अमृता की मुलाकात
अमृता ने सैफ अली खान ने शादी की। कहा जाता है कि सैफ अली खान अमृता से 12 साल छोटे थे लेकिन फिर भी उन्होंने उनसे शादी की। यह उनका खुद का फैसला था। सैफ से शादी के बाद अमृता से एक्टिंग करियर को छोड़कर हाउसवाइफ बन गई थी। सैफ और अमृता की शादी भी बहुत दिन नही चली। अमृता का कहना है कि शादीशुदा रिश्तें में दरार खुद सैफ की दगाबाजी के कारण आए थे, लेकिन सैफ मानते थे कि दोनों के बीच प्यार खत्म होने की वजह से वो अलग हुए। सैफ और अमृता का तलाक होने की यही वजह थी।
इसे भी पढ़े-जब राजकुमार राव की इस हरकत पर चीखने लगी थीं मौनी, जानें ऐसा क्या कर दिया था एक्टर ने