अभिनेता की इस तकनीक से कोरोना संक्रमण के खिलाफ चल रही जंग हुई आसान, डिप्टी सीएम ने की तारीफ

0
229

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण भारत में काफी तेजी से फैल रहा है देश में अब तक 5 लाख 30 हज़ार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 16 हज़ार से ज्यादा लोगों की अब जानलेवा वायरस की वजह से मौत हो चुकी है। संक्रमण के खिलाफ देश के कोरोना वारियर्स ने मुहीम छेड़ रखी है। देश के स्वास्थ्यकर्मी दिन रात कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में लगी हुई है। देश की सभी बड़ी और मशहूर सेलेब्स ने कोरोना के खिलाफ जंग छेड़ रखी है। लोगों को संक्रमण के प्रति जागरूक करने से लेकर मजदूर वर्ग की मदद करने में तमाम सेलेब्स सामने आये। इस दौरान कर्नाटक के डिप्टी सीएम डॉ. अश्वत नारायण ने साउथ फिल्मों के सुपरस्टार अजित की तारीफ की है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: पुलिस ने किया एक और बड़ा खुलासा, कहा- तोड़े गए थे 13 धार्मिक स्थल

अभिनेता अजित को मद्रास इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की तरफ से एक प्रोजेक्ट के लिए सिस्टम सलाहकार और हैलीकॉप्टर परीक्षण पायलट के तौर पर वर्ष 2018 में नियुक्त किया गया था। इस दौरान अजित ने छात्रों को UAV (निहत्थे हवाई वाहन) ड्रोन बनाने का ट्रेनिंग दी थी। जिसका नाम दक्ष रखा गया था। इस नई तकनीकी की वजह से ही उनकी टीम को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया था। दक्ष ड्रोन की तकनीकी का इस्तेमाल साउथ इंडिया के कई क्षेत्रों में किया गया था।

https://www.instagram.com/p/CB8JULmgMWc/?utm_source=ig_embed&utm_campaign=loading

कोरोना काल के दौरान इस ड्रोन की तकनीक का इस्तेमाल संक्रमण से लड़ने के लिए भी किया जा रहा है। दक्ष ड्रोन की मदद से सेनेटाइजेशन का काम किया जा रहा है। कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में दक्ष ड्रोन काफी मददगार साबित हो रहा है जिसे लेकर कर्नाटक के डिप्टी सीएम डॉ. अश्वत नारायण ने एक्टर अजित और उनके सभी छात्रों की जमकर प्रशंसा करते हुए इंस्टा पर पोस्ट किया है। जो कि अब वायरल हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर से जुड़ी तैयारियों को जायजा लेने अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, जिला अस्पताल का किया निरीक्षण