2021 बजट पर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने जताई नाराजगी, कही ये बात

68
बजट (2)

फिल्म जगत के पॉपुलर रहे हीरो और राजनीतिज्ञ शत्रुघ्न सिन्हा(Politician Shatrughan Sinha) बीते दिन पेश किए गए बजट(Budget )से नाखुश दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण(Nirmala Sitharaman) ने बीते दिन वित्त वर्ष 2021-22 के लिए कुल 34,83,236 करोड़ रुपये का बजट सबके समकक्ष रखा है, जिसके बाद हर क्षेत्र के लोग बजट पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रही हैं। इस कतार में अभिनेता-राजनीतिज्ञ शत्रुघ्न सिन्हा भी शामिल हो गए है।

इसे भी पढ़ेः-राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर साधा निशाना, लिखा- पुल बनाइए…

फिल्म इंडस्ट्री के लिए सहारा

शत्रुघ्न सिन्हा ने बजट को लेकर कहा कि केंद्र ने फिल्म उद्योग के बारे में अपने बजट में नहीं सोचा है। फिल्म जगत, जो कोरोना लॉकडाउन के बाद खुद को पुनर्जीवित करने के लिए संघर्ष कर रहा है। शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए 2021 के केंद्रीय बजट को शोकयुक्त बताया। उन्होंने कहा कि यह सब फिल्म उद्योग की उपेक्षा करता है। एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न बोले केंद्र मनोरंजन उद्योग के बारे में बिल्कुल चिंतित नहीं है। उन्होंने कहा कि फिल्म उद्योग ठप पड़ा था, लेकिन उसके बारे में किसी को कोई फिक्र नहीं थी। केंद्र ने सिनेमाघरों को 100% नियंत्रण और कब्जे की अनुमति दी थी, लेकिन राज्य सरकार के साथ पहले से ही टकराव है, जो इस पर फैसला करेगी। अगर माना कि अधिभोग के मामले में वे 50% की अनुमति देते भी हैं और यदि मामलों में वृद्धि होती है तो नहाएंगे क्या निचोड़ेंगे क्या?

हफ्ते के लास्ट में सिनेमाघरों को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ शरु करने की परमिशन दी गई और और कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार एसओपी (स्टैंड ऑपरेटिंग प्रक्रिया) का एक नया सेट जारी किया गया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कहा है कि हॉल में लंबे इंटरमिशन को विभिन्न पंक्तियों में बैठे दर्शकों को अलग जगह पर स्थानांतरित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ेः- नहीं पहुंची एंबुलेंस तो आर्मी जिप्सी में हुआ नन्हीं परी का जन्म, खुशी से भर आईं पिता की आंखें