असल जिन्दगी में भी दबंग थे अभिनेता राजकुमार, एक शख्स की मौत के आरोप में हो चुके थे अरेस्ट

300
raaj_kumar

70 के दशक के अभिनेता राजकुमार (Rajkumar) की मौत को ढाई दशक से अधिक बीत चुका है लेकिन उनके डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर रहते हैं। हिंदी सिनेमा को ‘ मदर इंडिया, पाकीजा और तिरंगा जैसी हिट फ़िल्में देने वाले राजकुमार (Rajkumar) का जन्म वैसे तो बलूचिस्तान में हुआ था जो अब पाकिस्तान में है। आठ अक्टूबर 1926 में बलूचिस्तान के लोरालाई स्थान पर जन्में राजकुमार (Rajkumar) का असली नाम कुलभूषण पंडित था। यह असल जिन्दगी में इंस्पेक्टर थे, लेकिन फिल्मों में आने के बाद इन्होंने नौकरी छोड़ दी थी। फिल्मों में दबंग अभिनेता का किरदार निभाने वाले राजकुमार (Rajkumar) रियल लाइफ में भी काफी दबंग थे। उनकी दबंगई का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक बार उनसे विवाद में एक व्यक्ति की जान चली गयी थी, जिसके बाद इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

इसे भी पढ़ें:-रामानंद सागर की फिल्म को ठुकराते हुए राजकुमार ने कह दी थी ये बड़ी बात, आप भी जानकर हो जाएंगे हैरान

साल 1957 में आई राजकुमार (Rajkumar) की फिल्म ‘मदर इंडिया’ भारत की पहली फिल्म है जिसे आस्कर के लिया नामित किया गया था। इस फिल्म में राजकुमार (Rajkumar) ने एक किसान का रोल प्ले किया था, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था और वह स्टारडम के दौर में आ गए थे। उनकी यह फिल्म प्रेमचंद के उपन्यास गोदान पर आधारित थी। अब बात करते हैं अभिनेता राजकुमार (Actor Rajkumar) की रियल लाइफ दबंगई की, तो यह घटना भी 1957 के आसपास की है। एक दिन शाम को अभिनेता राजकुमार (Actor Rajkumar) अपने डायरेक्टर दोस्त प्रकाश अरोड़ा (Director friend prakash arora) और उनकी पत्नी के साथ इवनिंग ड्राइव पर निकले थे, तभी वह सड़क किनारे एक दुकान पर पान खाने के लिए रुक गये थे। जब वह अपने दोस्त के साथ खड़े थे तो वहां कुछ लोग आए और उन्हें परेशान करने लगे।

एक साल तक चला था मुकदमा 

काफी देर बाद जब वह बहुत परेशान हो गये और उनका धैर्य जवाब दे गया तो मारपीट शुरू हो गई। इस मारपीट में एक व्यक्ति की मौत हो गई जिसके आरोप राजकुमार (Rajkumar) को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में राजकुमार (Rajkumar) के खिलाफ करीब एक साल तक मुकदमा चला जिसमें वह बेदाग छूट गये। कहा जाता है कि पुलिस बैकग्राउंड से होने के चलते भी राजकुमार (Rajkumar) को इस केस में मदद मिली थी।

इसे भी पढ़ें:-ट्विंकल-अक्षय की नोकझोंक का अनिल-राजकुमार ने उठाया फायदा, खिलाड़ी से छीन ली फिल्म