लता मंगेशकर से लेकर 122 मशहूर गायकों ने गाया ये गाना, पीएम ने की तारीफ़

1705
pm narendra modi

नई दिल्ली: पूरी दुनिया इस समय कोरोना के चपेट में है और इससे निपटने के हर संभव प्रयास कर रही है। भारत भी इस समय कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने में कोई कसार नहीं छोड़ रहा है। देश में लॉकडाउन का चौथा चरण भी सोमवार से लागू हो गया है। ऐसी मुश्किल परिस्थितियों के बीच लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए देशभर के लोकप्रिय 122 गायकों ने एक गाना बनाया है। इस गाने का पूरा वन नेशन वन वॉइस- जयतु जयतु भारतम है। भारत की कोकिला मशहूर गायिका लता मंगेशकर ने इस गाने का वीडियो ट्वीट किया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने लता मंगेशकर के ट्वीट को रि-ट्वीट करते हुए आत्मनिर्भर भारत की तारीफ भी की है।

इसे भी पढ़ें: आलिया ने घर पर कटवाया बाल, शेयर की तस्वीर, फैंस ने ली चुटकी, जाने क्या है वजह?

इस वायरस के चलते देश में चल रहे कठिन हालातों के बीच ये देश के लोगों की प्रेरणा को बनाए रखने के लिए बनाया गया है। लता मंगेशकर ने इस गाने को ट्वीट करते हुए लिखा- नमस्कार. हमारे ISRA के बहुत गुणी 211 कलाकारों ने एक होकर आत्मनिर्भर भारत की भावना से प्रेरित होकर इस गीत को बनाया है, जो पूरे भारत के लोगों को और हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदीजी को हम अर्पण करते हैं। जयतु भारतम्।’

प्रधानमंत्री मोदी ने इस ट्वीट को रि-ट्वीट किया और उन्होंने इस गाने की तारीफ भी की। उन्होंने लिखा- ‘यह गीत हर किसी को उत्साहित और प्रेरित करने वाला है। इसमें आत्मनिर्भर भारत के लिए सुरों से सजा उद्घोष शामिल है।

जयतु जयतु भारतम गाने को आशा भोंसले, एस पी बालासुब्रमण्यम, शंकर महादेवन, सोनू निगम और कैलाश खेर जैसे 122 मशहूर गायकों ने अपनी मधुर आवाज दी है। गाने को प्रसून जोशी द्वारा लिखा गया है और इसे 12 भाषाओं में बनाया गया है। इस गाने को दर्शकों से भी बहुत अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं और सभी फैंस इस गाने की बहुत तारीफ भी कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: अप्सरा ने तोड़ा खेसरी लाल का ध्यान, फिर रोमांस में छूटा पसीना, वीडियो ने मचाया धमाल