J&K में एनकाउंटर: जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर सहित दो आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

111
Encounter in Budgam

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से जुड़े इलाकों में अक्सर आतंकियों (Terrorists) का होता रहता है। ऐसे में भारतीय आर्मी के जवान (Indian soldier) भी इन आतंकियों के मंसूबों को नाकाम करने में लगे हुए हैं। एक बड़ी खबर आ रही है कि जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बडगाम (Budgam) जिले में एक बार फिर से आतंकियों और भारतीय जवानों (Indian security forces) के बीच मुठभेड़ जारी है। ये मुठभेड़ कल यानी बीते मंगलवार से शुरू हुई थी। सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों को इस बात की जानकारी मिली थी कि, कुछ आतंकियों की गतिविधि इसी इलाके में देखी गई है।

इसे भी पढ़ें:- जम्मू—कश्मीर में घर बनाने का सपना अब हर भारतीयों का होगा पूरा, केंद्र सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

इस सूचना के प्राप्त होते ही भारतीय जवानों ने पहरा लगा दिया। जिसके बाद आतंकियों के साथ जवानों की गोलीबारी शुरू हो गई। इस बारे में पुलिस की तरफ से जानकारी दी गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, बडगाम जिले के चदूरा इलाके के मोआचवाह में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद ही इन आतंकियों पर शिकंजा कसने के लिए सुरक्षाबलों ने चारों ओर से सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया जा रहा था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि, सर्च ऑपरेशन की जानकारी होते ही आतंकियों ने भारतीय जवानों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी थी। जिसके जवाब में जवानों ने भी फायरिंग शुरू कर दी। कश्मीर जोन पुलिस की ओर से जानकारी मिली है कि इस कार्रवाई में दो आतंकी मौत के घाट उतार दिए गए हैं। जब दोनों ओर से क्रॉस फायरिंग हो रही थी और ये आतंकी जिस घर में छिपकर बैठे थे। तभी उस घर में आग लग गई। जिसके बाद इन दोनों आंतकियों का सफाया हो गया। सूत्रों के अनुसार मारे गए दो आतंकियों में से एक की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर के तौर पर हुई है। ये भी कहा जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने गांव के एंट्री और एग्जिट पॉइंट्स को पूरी तरिके से सील कर दिया है, जिससे आतंकी मौका पाकर फरार न हो जाएं।

इसे भी पढ़ें:- बॉलीवुड ड्रग कनेक्शन: दीपिका पादुकोण की मैनेजर के घर एनसीबी की रेड, चरस बरामद