दिवाली के बाद राशि परिवर्तन करेंगे देवगुरु, इन छह राशियों की होगी बंपर तरक्की

1068
brihaspati_rashi_parivartan

हिंदू धर्म में ग्रह नक्षत्रों का विशेष महत्व होता है। माना जाता है कि इस ग्रह नक्षत्रों का हमारी जिन्दगी पर भी अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष में कहा जाता है कि किसी ग्रह का प्रभाव किसी राशि के लिए शुभदायक होता है तो किसी राशि के लिए अशुभ कारक होता है। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक दीवाली से पहले जिस तरह से कई ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं वैसे ही दीवाली के बाद भी कई ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। देव गुरु वृहस्पति भी दीवाली के बाद राशि परिवर्तन करेंगे। ज्योतिष के मुताबिक इस देव गुरु वृहस्पति इस साल के अंत तक मकर राशि में परिवर्तन करेंगे। देव गुरु का यह राशि परिवर्तन छह राशियों के लिए उत्तम संयोग लेकर आयेगा। इन छह राशि वालों को साल के आखिरी तक कोई शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। जमीन और वाहन का सुख भी मिल सकता है। बता दें कि गुरु वृहस्पति को धन, सुख संपत्ति का कारक माना जाता है। इससे पहले बृहस्पति 13 सिंतबर से धुन राशि में मार्गी हुए थे। आइये बताते हैं कि दीवाली के बाद देव गुरु का राशि परिवर्तन किन किन राशियों के लिए शुभ संयोग लेकर आएगा।

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए यह राशि परिवर्तन काफी शुभ फल दायक होगा। इससे इस राशि के जातकों का जमीन और वाहन खरीदने का का सपना पूरा हो सकता है। इस राशि के लोगों को व्यापार में मुनाफा होने की भरपूर संभावना है, जिससे इनकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी।

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों की जीवनसाथी के साथ अच्छी बनेगी। आय के नये साधन उपलब्ध होंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे, अच्छी नौकरी के योग भी बन रहे है।

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए यह बदलाव सकारात्मक परिणाम लाने वाला है। घर में मांगलिक कार्य होंगे। बिजनेस की पुरानी बाधाएं खत्म होंगी और बिजनेस में जबर्दस्त तरक्की होगी।

मकर राशि

मकर राशि के जातक को इस परिवर्तन से समाज में मान सम्मान मिलेगा। धन प्राप्ति के नए साधन उपलब्ध होंगे। अगर कोई काम लंबे समय से अटका है तो वह भी पूरा हो जायेगा। नौकरी व्यापार में आने वाली सभी बाधाएं समाप्त होंगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए भी गुरु वृहस्पति के मकर राशि में प्रवेश काफी शुभ फलदायक होने वाला है। इस राशि के लोगों की धन से जुड़ी समस्याएं समाप्त होंगी। धन कमाने केरास्ते सुगम होंगे, परिवार में भी ख़ुशी का माहौल रहेगा।

इसे भी पढ़ें:-मकर, कुंभ राशि के लोगों को व्यापार में होगा लाभ, जाने आप 18 मार्च का राशिफल