Bank Strike: झटपट निपटा लें अपना काम वर्ना होना पड़ेगा परेशान, बैंक में रहेगी हड़ताल, ATM भी ठप्प

Bank Strike: 19 नवंबर, 2022 को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहने वाले हैं. ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉय एसोसिएशन (All India Bank Employee Association) ने एक दिन के हड़ताल करने का फैसला किया है.

0
972
Bank Strike

Bank Strike on 19th November: यदि आपको बैंक से लगा हुआ कोई भी काम करना हो तो आज हर हाल में ये काम निपटा लें. 19 नवंबर को बैंकिंग सेवाओं के साथ-साथ ATM सेवा भी रुक जाएगी. असल में, बैंक कर्मचारियों के हड़ताल ( Bank Employees On Strike) पर जाने के चलते बैंक के कामकाज (Banking Services) पर असर रहेगा. बता दें कि 19 नवंबर, 2022 को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहने वाले हैं. ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉय एसोसिएशन (All India Bank Employee Association) ने एक दिन के हड़ताल करने का फैसला किया है.

बैंक में रहेगी हड़ताल

ज्ञात हो कि बैंक ऑफ बड़ौदा ( Bank Of Baroda) ने स्टॉक एक्सचेंज ( Stock Exhanges) के पास रेग्युलेटरी फाइलिंग में जानकारी दी गई कि ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉय एसोसिएशन ( AIBEA) के जनरल सेक्रेटरी ने हड़ताल पर जाने के लिए इंडियन बैंक एसोसिएशन ( Indian Bank Association) को नोटिस जारी किया है. इस नोटिस में यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर 19 नवंबर, 2022 को हड़ताल पर जाने की बात कही है. यानी 19 नवम्बर को बैंको के कामकाज ठप रहेंगे.

क्या है बैंक कर्मचारियों का प्लान

बैंक ने ये बात भी बताई है कि हड़ताल वाले दिन बैंक शाखाओं और दफ्तरों में ऑपरेशन जारी रखने के लिए सारे उचित कदम उठाये जाने वाले हैं. पर यदि हड़ताल पर बैंक कर्मचारी जाते हैं बैंक शाखाओं और दफ्तरों के कामकाज पर असर हो सकता है. असल में, 19 नवंबर, 2022 शनिवार पड़ रहा है और हर महीने के दूसरे चौथे शनिवार को बैंक तो बंद ही रहते हैं, पर इस महीने के तीसरे शनिवार को भी हड़ताल के चलते बैंकिंग सेवाओं पर असर पड़ेगा.

इस तरह में, शनिवार को हड़ताल होने की वजह से कामकाज नहीं होंगे, और अगले दिन रविवार की छुट्टी पड़ जाएगी. अब ऐसे में, यदि आपको भी बैंक से लगा हुआ कोई भी काम निपटाना है, तो इसको आज हफ्ते ही निपटा लें. आपको बता दें कि अगले ही दिन रविवार होने के चलते एटीएम पर दो दिनों तक कैश की कमी का सामना आम लोगों को करना पड़ सकता है.

Read More- Chhattisgarh News: सामने आई माता-पिता की बेबसी की तस्वीर, फुट पंप से बच्चे को दी सांस