बिकने वाले हैं SBI-PNB बैंक! ग्राहकों को लगेगा बड़ा झटका,सरकार ने किया ट्वीट

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई और पीएनबी बैंक ऑफ बड़ौदा के प्राइवेटाइजेशन का भी दावा हो रहा है. यह खबर सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है.

0
934

PIB Fact Check: सरकार की ओर से आईडीबीआई बैंक के प्राइवेटाइजेशन की प्रक्रिया लागू हो चुकी है. इसी बीच मीडिया हाउस की ओर से देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई और पीएनबी बैंक ऑफ बड़ौदा के प्राइवेटाइजेशन का भी दावा हो रहा है. यह खबर सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है. इन बैंकों के करोड़ों ग्राहक अवाक रह गए हैं, लेकिन अब सरकार की तरफ से फैक्ट चेक पीआईबी फैक्ट चेक (PIB Fact Check) खबर के बारे में पूरा सच बताया है.

सामने आया सच

एक खबर को लोगों की तरफ से एक लिए भी सच माना जा रहा है क्योंकि अगर 2019 में सरकार ने कई बैंकों का मर्जर कर दिया था जिसके बाद देश में सरकारी बैंकों की संख्या कम होकर 12 ही रह गई है. हालांकि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में कहा था कि 2 सरकारी बैंकों और एक जनरल इंश्योरेंस कंपनी का प्राइवेटाइजेशन का प्लान हो रहा है.

फैक्ट चैक

केंद्र की आधिकारिक फैक्ट चेक पीआईबी फैक्ट चेक में लोगों से इस तरह के भ्रामक संदेशों को आगे फॉरवर्ड ना करने के लिए भी कहा है. पीआईबी फैक्ट चेक की तरफ से जारी ट्वीट में सरकार की ओर से बोला गया है कि यह दावा फर्जी है इस तरह के ब्राह्मणों को आगे फॉरवर्ड ना करें.

इसे भी पढ़ें-शीजान खान ने किया खुलासा, ब्रेकअप के बाद इस शख्स से था तुनिषा का अफेयर