spot_img
Friday, September 17, 2021

फटाफट निपटाएं बैंक से संबंधित काम, लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये हैं छुट्टियां

- Advertisement -
- Advertisement -

अगर आपको भी बैंक से संबंधित काम है तो बिना देरी किए फौरन निपटा लें। कहा जा रहा है कि आने वाले 4 दिनों तक बैंक क्लोस होने वाले है। तो बिना रूके काम करना है तो 28 अगस्त से 31 अगस्त के बीच में कई शहरों के बैकों में काम नहीं होंगे, आरबीआई के अनुसार इस महीने के आखिर चार दिन तक बैंक बंद रहेंगे। हालांकि इस दौरान ऑनलाइन बैंकिंग सर्विसेज तथा एटीएम सर्विसेज में कोई बंदी नहीं होगी वह उसी तरह चालू रहेंगी।

ये है छुट्टियां

आपको बता दे कि RBI ने अगस्त 2021 के महीने के लिये बैंक छुट्टियों की एक लिस्ट जारी की थी, यह पहले ही बता दिया गया था कि इस महीने कुल 15 छुट्टियां थी, हालांकि जैसे-जैसे कैलेंडर माह आगे बढा, छुट्टियां पास आई और चली गई, अब इस माह की केवल 4 छुट्टियां बची है।

28 को चौथा शनिवार

मालूम हो कि आरबीआई अलग-अलग प्रदेशों में वहां के स्थानीय फैस्टिवल की वजह से अलग-अलग जोन के लिये बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट जारी करता है, आरबीआई ने इस हफ्ते बैकों में 4 दिन की छुट्टी निर्धारित की है,

हालांकि ये छुट्टियां हर राज्य के बैंकों के लिये नहीं है, 28 अगस्त को इस महीने का चौथा शनिवार होने की वजह से बैंक की छुट्टी रहेगी, 29 अगस्त को रविवार है, जिस वजह से पूरे देश के सभी बैंक बंद रहेंगे।

30 अगस्त को कई शहरों में बैंक रहेंगे बंद

30 अगस्त को जन्माष्टमी/कृष्ण जयंती है इस अवसर में भी कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे, इस दिन अहमदाबाद, चंडीगढ, चेन्नई, देहरादून, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रांची, रायपुर, शिलांग, शिमला, श्रीनगर और गंगटोक के बैकों में कामकाज नहीं होंगे, वहीं 31 अगस्त 2021 को जन्माष्टमी की वजह से हैदराबाद में बैंक बंद रहेंगे।

यहां देखें लिस्ट

28 अगस्त 2021- चौथा शनिवार
29 अगस्त 2021- रविवार
30 अगस्त 2021- जन्माष्टमी/ कृष्णा जयंती (अहमदाबाद, चेन्नई, चंडीगढ, देहरादून, जयपुर, जम्मू, लखनई, कानपुर, पटना, रांची, रायपुर, शिलांग, शिमला, श्रीनगर और गंगटोक)
31 अगस्त 2021- श्री कृष्ण जन्माष्टमी (हैदराबाद)

इसे भी पढ़ें-राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, कहा – UP में करेंगे महापंचायत, लखनऊ का होगा घेराव

 

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -