Saturday, October 16, 2021

महंगे पेट्रोल से मिलेगी छुट्टी, भारत में लॉन्च हुई Ola की Electric Scooter S1, जानें फीचर्स और कीमत

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में Ola ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) S1 लॉन्च कर दिया है। कंपनी द्वारा स्कूटर की बुकिंग काफी पहले से शुरू कर दी गई थी। सिर्फ 499 रूपए में बुकिंग की सुविधा रखी गई और स्कूटर लॉन्च होने से पहले ही एक लाख से ज्यादा लोग स्कूटर की बुकिंग करवा चुके थे। देश में लगातार बढ़ते पेट्रोल के दामों के बीच Ola की इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 से लोगों को काफी उम्मीद हैं। बात करते हैं कि Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 में कलर ऑप्शन की। कंपनी ने 10 कलर ऑप्शन कस्टमर को दिए हैं। यानी आपका फेवरेट कलर कोई भी हो उस कलर में स्कूटर आपको मिल जाएगी।

Image

Ola की इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 की चार्जिंग काफी फ़ास्ट होने का दावा किया जा रहा है। आप इसे घर के सॉकेट से आसानी से छह घंटे में फूल चार्ज कर सकते हैं। सिर्फ 18 मिनट में ही इलेक्ट्रिक स्कूटर को 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं एक बार फूल चार्ज होने के बाद आप 180 किलोमीटर का सफर कर सकते हैं।

Image

Ola की इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 के बेसिक वेरिएंट की कीमत 99,999 रुपए रखी गई है। जबकि Ola की इलेक्ट्रिक स्कूटर के टॉप वेरिएंट S1 Pro की कीमत 1,29,999 रुपए कंपनी ने तय की है। फिलहाल राज्यों के हिसाब से स्कूटर के दामों में कुछ परिवर्तन जरूर हो सकता है।

Image

भारत में Ola की इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 ऐसी पहला स्कूटर होगा जो बिना चाबी के स्टार्ट होगा। आप अपने स्मार्ट फ़ोन की एक ऐप की मदद से इसे स्टार्ट कर सकेंगे। जो आपको कुछ स्पेशल अनुभव देगा। कंपनी का दावा है कि स्कूटर को बेस्ट-इन-सेगमेंट बूट स्पेस मिलेगा।

Image

Ola की इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 में आपको “रिवर्स मोड़” भी मिलेगा। यानी आप स्कूटर पर बैठे-बैठे ही इस रिवर्स भी कर सकते हैं। इससे पहले ऐसा फीचर किसी स्कूटर में फिलहाल मिला नहीं है। इसमें आपको बिल्ट-इन स्पीकर्स भी मिलगा, जिसका इस्तेमाल आप म्यूजिक चलाने या फिर फोन कॉल्स के लिए भी कर सकते हैं। इसमें इसकी सीट के बीच आप दो हेलमेट भी रख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें : सत्ता में लौटा तालिबान, अशरफ़ ग़नी युग का अफगानिस्तान में हुआ अंत

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -