Mukesh Ambani ने किया तीनों बच्चों का बटवारा, अनंत अंबानी को सौंपा 27 साल की उम्र में ये काम, नई पीढ़ी में हुआ मनमुटाव!

इशारों इशारों में Mukesh Ambani ने बता दिया है कि तीनों बच्चों को बिजनेस में अलग-अलग जिम्मेदारी दे दी है। वही संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) के कारोबार पर भी ध्यान देते हुए बातचीत की है।

0
1184
Mukesh Ambani

दुनिया के सबसे अमीर आदमी में गिने जाने वाले मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की जिम्मेदारी दो दशक तक संभाली है । अब उन्होंने अपने तीनों बच्चों को अलग-अलग बिजनेस का बंटवारा कर दिया है। अब तो बता दे अभी हाल ही में कल सोमवार को कंपनी की 45वीं सालाना आम बैठक की है जिसको संबोधन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने किया है।

उन्होंने इस बैठक में अपने तीनों बच्चों के बंटवारे को लेकर इशारों इशारों में खुलासा कर दिया है। उन्होंने इशारों इशारों में बता दिया है कि तीनों बच्चों को बिजनेस में अलग-अलग जिम्मेदारी दे दी है। वही संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) के कारोबार पर भी ध्यान देते हुए बातचीत की है।

मुकेश अंबानी ने अपने छोटे बेटे अनंत को दी ये बड़ी जिम्मेदारी

सोमवार को हुई बैठक में मुकेश अंबानी ने अपने तीनों बच्चों के बिजनेस की जिम्मेदारी को लेकर भी खुलासा किया है। Mukesh Ambani जिसमें सबसे ज्यादा उन्होंने फोकस अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी के करियर को लेकर किया है। मुकेश अंबानी ने कहा, ‘आकाश और ईशा को कर्मचारियों और रिटेल बिजनेस में लीडरशिप रोल मिल चुका है।

दोनों शुरुआत से ही हमारे कंज्यूमर बिजनेस में उत्साह के साथ जुटे हुए हैं। अनंत में भी बड़े उत्साह के साथ न्यू एनर्जी बिजनेस को ज्वाइन किया है। ज्यादातर समय जामनगर में ही बिता रहे हैं तीनों बच्चों ने मेरे पिता की सोच को आत्मसात कर लिया है’। इस दौरान मुकेश अंबानी ने अपने तीनों बच्चों की जमकर तारीफ की है।

वही आपको बता दें आकाश अंबानी ने रिलायंस जियो और 5G की योजनाओं की जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि यह सर्विस एग्रीकल्चर हेल्थ केयर एजुकेशन के क्षेत्र में लाखों लोगों का जीवन बेहतर बनाएगी 80 करोड़ कनेक्ट इंटरनेटMukesh Ambani डिवाइसेज 5G के आने से साल भर में इसकी संख्या पढ़कर 1.5 अरब के पार निकल जाएगी। वही आपको बता दे ईशा अंबानी ने भी इस मीटिंग के दौरान बताया है कि इसने 02 लाख करोड़ रुपए टर्नओवर और 12000 करोड रुपएEBITDA का आंकड़ा हासिल कर लिया है।

रिलायंस रिटेल एशिया की 10 सबसे बड़ी रिटेलर्स में से एक बन गई है। कंपनी अब तक 20 करोड़ से ज्यादा रजिस्टर्स ग्राहकों को सर्विस प्राइवेट कर चुकी है ‌। इस दौरान आकाश अंबानी और ईशा अंबानी ने दोनों ने अपनी अपनी जिम्मेदारियों के बारे में बताया है। वही आपको बता दें मुकेश अंबानी ने कहा है कि मेरे तीनों बच्चों को देखकर धीरूभाई अंबानी की याद आती है।

Read More-Trending: ऐसे कपड़े पहन कर महिला टीचर सोशल मीडिया पर तस्वीर की शेयर, देखकर लोगों ने लगाई जमकर फटकार