साप्ताहिक राशिफल: सिंह, धनु सहित मीन राशि के जातकों का सौभाग्य दे रहा है दस्तक, जानें अपना भाग्यफल

309

मेष राशि
सप्ताह की शुरुआत में किसी प्रिय परिजन से लंबे समय बाद संपर्क करने का मौका मिलेगा। कारोबार के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा सुखद एवं लाभप्रद होगी। सप्ताह के मध्य में परीक्षा या फिर कॅरिअर की चिंता को लेकर छात्रों युवाओं को तनाव बना रहेगा। इस दौरान नकारात्मक विचारों से दूर रहे। कोई अप्रिय सूचना आपको मानसिक अस्थिरता दे सकती है। भूमि-भवन के विषय से जुड़े कार्यों में कुछ एक अड़चनें आ सकती हैं। बढ़ते हुए पारिवारिक मतभेद भी स्वास्थ्य सुख में कमी कर सकते हैं। प्रेम संबंधों में सोच समझकर कदम बढ़ाएं अन्यथा अपमानित होना पड़ सकता है। जीवनसाथी की भावनाओं की उपेक्षा न करें।

मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

वृष राशि
यह सप्ताह बीती बातों को भुलाकर आगे बढ़ने का संकेत दे रहा है। यदि आप अपने कार्यक्षेत्र में बदलाव का विचार कर रहे हैं तो इस संबंध में सोच समझकर निर्णय लें। यदि एक कदम पीछे करने से दो कदम आगे जाने की संभावना बन रही हो तो अपना ईगो छोड़कर परिस्थितियों के साथ तालमेल बनाकर आगे बढ़ें। सप्ताह के अंत में लाभ क्षेत्र में अत्यधिक उतार-चढ़ाव आने के योग बन रहे हैं। इस दौरान क्रोध करने से बचें। संतान के स्वभाव में जिद्द का भाव आने के योग बन रहे है। अपनी सेहत पर विशेष ध्यान दें। कठिन समय में लव पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

मिथुन राशि
इस सप्ताह समय का प्रबंधन करके चलना होगा। आलस्य या चीजों को कल पर टाल देने पर हाथ आई सफलता दूर हो जाएगी। युवाओं का अत्यधिक समय मौज मस्ती के साथ गुज़रेगा और पुराने दोस्त से मुलाकात होगी। मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है। बाहर के खाने से परहेज करें, अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता हैं। दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा। सप्ताह के अंत में व्यापार के लिए कर्ज लेने की संभावनाएं बन रही हैं। पहल करने से अपने व्यावसायिक लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। अधिकारियों द्वारा आपके कार्यों की सराहना होने की संभावनाएं बन रही हैं। दांपत्य और प्रेम संबंध मजबूत होंगे।

मिथुन (मई 20 से जून 20):

कर्क राशि
इस सप्ताह हाथ दबाकर खर्च करने की जरूरत है, अन्यथा सप्ताह के अंत तक आपको कर्ज लेने की नौबत आ सकती है। आपके ख़र्चे आपके बजट को बिगाड़ सकते हैं। अपने से बड़ों का मार्गदर्शन लेकर चलने से कार्यों में भाग्य का सहयोग मिलना आरम्भ हो जायेगा। अधिकारी व सहयोगियों के कारण योजनाएं समय पर पूरी हो जायेंगी। अधीनस्थ फिर भी आपकी परेशानियों का कारण बन सकते हैं। खान-पान में विशेष ध्यान दें। प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों का ध्यान पढ़ाई से उचट सकता है। प्रेम संबंधों में किसी तीसरे के आने से मन अशांत रहेगा। जीवनसाथी की भावनाओं की उपेक्षा न करें।

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

सिंह राशि
इस सप्ताह जातकों का सौभाग्य दस्तक दे रहा है। किसी भी कार्य को योजनापूर्वक करने से सफलता मिलेगी। सप्ताह की शुरुआत में अपने कंपटीटर्स की नीतियों को नाकाम करने में व्यस्त रह सकते हैं। कमीशन से जुड़े लोगों के लिए लाभ के योग बनेंगे। सप्ताह के मध्य कहीं से अचानक धन की प्राप्ति होगी। कोई नई साझेदारी आरंभ की जा सकती है। माता और स्वयं की सेहत के प्रति ख़ास ध्यान दें। फिट रहने के लिए दिनचर्या में सुधार करें और योग व ध्यान करें। सप्ताह के अंत में धन निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले सोच समझकर लें। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक़्त अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें। प्रेम संबंध में सफलता मिलेगी।

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

कन्या राशि
इस सप्ताह जातक को अपनी भावनाओं पर काबू करने की बहुत जरूरत है। दांपत्य जीवन हो या प्रेम संबंध, आपको अपने पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचना होगा, अन्यथा बात ज्यादा बिगड़ सकती है। किसी के साथ नई मित्रता आरंभ हो सकती है, लेकिन ख्याल रहे कि ऐसी स्थिति में पुराने दोस्तों की उपेक्षा भूलकर भी न करें। अधिकारी व सहयोगियों के कारण योजनाएं समय पर पूरी होंगी। वरिष्ठजनों का अनुभव आर्थिक क्षेत्र की बाधाओं में कमी करेगा। सप्ताह के मध्य में संतान के भविष्य को लेकर मन चिंतित रहेगा। इस दौरान क्रोध व व्यंग्यपूर्ण पूर्ण शब्दों के प्रयोग से बचें। यदि आप किसी के सामने प्रेम का प्रस्ताव रखने की सोच रहे थे तो किसी मित्र की मदद से बात बन जायेगी।

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

तुला राशि
इस सप्ताह समय और सेहत दोनों का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है। सप्ताह की शुरुआत में अनावश्यक खर्च से मन चिंतित रहेगा। यदि आप दूसरों की बात मानकर कहीं धन निवेश करने की सोच रहे हैं तो ठहर जाएं और खूब सोच समझकर ही कोई बड़ा फैसला लें। सप्ताह के मध्य में परिजनों से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। इस दौरान छोटी या बड़ी दूरी की यात्रा भी संभव है। महिलाओं की धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। सप्ताह के अंत में संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। इस दौरान लव पार्टनर द्वारा प्रेम या विवाह के प्रस्ताव पर हामी भर देने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

वृश्चिक राशि
सप्ताह की शुरुआत में जातकों को लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है। यात्रा सुखद एवं लाभदायक रहेगी। दांपत्य जीवन सुखी रहेगा और प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी। किसी के साथ प्रेम संबंध या जुड़ाव के लिहाज से यह समय काफी अच्छा है। लेकिन किसी से उतना ही वादा करें, जितना पूरा कर सकते हों, अन्यथा आपको शर्मिंदा होना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में वाणी की कटुता बनते कामों को बिगाड़ सकती है। इस दौरान शब्दों का सावधानी के साथ प्रयोग करें। समय पर कार्य पूरे नहीं होने से मन विचलित रहेगा। भूमि भवन से जुड़ा फैसला लेते समय किसी शुभचिंतक की सलाह जरूर लें।

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

धनु राशि
जातकों के लिए यह समय अवसर का लाभ उठाने का है। कॅरिअर और कारोबार में मनचाही सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। किसी महिला मित्र की मदद से लंबे समय से अटका कार्य पूरा हेागा। फुटकर व्यापारियों को अपेक्षा से अधिक लाभ होगा। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते ख़ुद को सबके बीच मजबूत महसूस करेंगे। सप्ताह के अंत में किसी बड़े निर्णय को लेने से पहले परिजनों की राय जरूर लें। इस दौरान लव पार्टनर या फिर जीवनसाथी के साथ बेहतर समय बिताने का मौका मिलेगा। छात्रों को कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है।

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

मकर राशि
जातकों को इस सप्ताह किसी के बहकावे में आने से बचना चाहिए। दूसरों के फटे में टांग अड़ाने से बचें अन्यथा कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। एक से अधिक प्रेम संबंध रखने से बचें, अन्यथा आपको अपमानित होना पड़ सकता है। साथ ही पारिवारिक सुख-शांति भी प्रभावित हो सकती है। सप्ताह के अंत में प्रेम संबंधों में लव पार्टनर की बेरुखी से मन उदास रहेगा। दांपत्य जीवन में भी कुछ मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। महिलाओं का समय मध्यम है।

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

कुंभ राशि
जातकों को इस सप्ताह किसी भी योजना में धन निवेश करने से पहले अपने शुभ चिंतकों की राय जरूर ले लेनी चाहिए। सप्ताह के प्रारंभ में दांपत्य जीवन में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। इस दौरान प्रेम संबंधों में सावधानी रखने की जरूरत है। संतान को लेकर भी मन चिंतित रहेगा। कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से सतर्क रहें और अपनी लीडरशिप में किसी तरह की कमी न आने दें। सप्ताह के मध्य में अनावश्यक चीजों पर अधिक धन खर्च होने के कारण मन खिन्न रहेगा। कार्य विशेष में सफलता के लिए भाग्य की बजाय अपने काम को बेहतर तरीके से करने पर जोर दें।

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

मीन राशि
जातकों के लिए ये सप्ताह खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है। सप्ताह के प्रांरभ में परिजनों के साथ हंसी खुशी समय बिताने का मौका मिलेगा। इस दौरान आप अपने जीवनसाथी के साथ लंबी यात्रा पर निकल सकते हैं। लंबे समय से अटका धन वापस मिल सकता है। मेडिकल, केमिकल से जुड़े व्यापारियों को मनचाहा लाभ होगा। मित्रता प्रेम संबंधों में बदल सकती है। किसी के साथ प्रेमसंबंध अथवा जुड़ाव की दृष्टि से यह सप्ताह बहुत बढ़िया है। किसी मित्र के साथ मिलकर किसी कार्य योजना अथवा कारोबार के लिए आगे कदम बढ़ा सकते हैं।

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):