Monday, May 23, 2022

बुधवार, 19 जनवरी राशिफल : सिंह, कन्या राशि के जातक मानसिक और शारीरक स्वास्थ्य का रखें ध्यान, जानें अपना भाग्यफल

- Advertisement -
- Advertisement -

मेष राशि
आज आप अत्यधिक भावनात्मकता का अनुभव करेगें। किसी व्यक्ति का व्यवहार आपकी भावनाओं को ठेस पहुँचा सकता है। तन-मन में अस्वस्थता और भय का अनुभव होगा। मां की तबीयत खराब होने की संभावना है। दुर्घटना की संभावना होने से वाहन चलाते समय ध्यान रखना पड़ेगा। गणेशजी की सलाह है कि आज कोई महत्त्वपूर्ण दस्तावेज न करें। ऑफिस में या बाहर स्त्रियों से नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन मिश्र रहेगा।

वृषभ राशि
आपकी चिंताएँ कम होंगी और उसके कारण स्फूर्ति व उत्साह रहेगा। आज अधिक भावनाशील और कल्पनाशील बनेंगे। अपनी कला और सृजनशक्ति को लोगों तक लाने के लिए समय अनुकूल है। आपके पारिवारिक सदस्यों पर आपका ध्यान अधिक रहेगा। मित्रों के साथ घूमने- फिरने जा सकते हैं। आपकी आर्थिक योजनाएं पूरी होंगी। स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकेंगे। गणेशजी बताते हैं कि आज आपको भाग्य का भी साथ मिलेगा।

मिथुन राशि
आज आपको काम में निश्चित रूप से सफलता मिलेगी, परंतु उसे मिलने में थोड़ा समय लगेगा। प्रयत्न जारी रखें तो निश्चित रूप से उसमें सफलता प्राप्त कर सकेंगे। आर्थिक योजनाओं में थोड़े विघ्न आएँगे लेकिन बाद में प्रगति कर सकेंगे। आफिस में सहकर्मियों का संपूर्ण सहयोग मिलेगा। परिवार में आनंद का वातावरण बना रहेगा।

कर्क राशि
आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। आपका आज का दिन मित्रों और स्नेहियों के साथ मौजमस्ती में व्यतीत होगा, ऐसा गणेशजी बताते हैं। आप अत्यधिक भावनाशील बन जाएँगे। वैवाहिक जीवन में खुशहाली रहेगी और जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बितेगा। आप प्रवास पर जा सकते हैं। वित्तीय लाभ होने के भी योग है।

सिंह राशि
आपका स्वास्थ्य चिंता और उद्विग्नता के कारण खराब हो सकती है। स्वभाव की उग्रता और चर्चाओं के कारण संघर्ष हो सकता है। वैधानिक मामलों में सावधान रहना पड़ेगा। अत्यधिक भावनाशील बनकर जल्दीबाजी में आप कोई अनावश्यक कदम न उठाएँ इसका ध्यान रखना पड़ेगा। गणेशजी की सलाह है कि वाणी और व्यवहार में संयम रखें।

कन्या राशि
आपकी शारीरिक और मानसिक स्वस्थता के साथ आज आपको बहुत अधिक लाभ मिलेगा। व्यापार और नौकरी करनेवाले लोगों को आर्थिक लाभ हो सकेगा। उच्च पदाधिकारी आपसे खुश रहेंगे इसलिए आपकी पदोन्नति भी हो सकती है। विवाहोत्सुक लोगों के लिए समय अनुकूल बनेगा। स्त्री मित्रों से लाभ होने की संभावना है। किसी रमणीय स्थान पर घूमने जा सकेंगे। आप वैवाहिक जीवन का संपूर्ण आनंद प्राप्त कर सकेंगे।

तुला राशि
आज गणेशजी की कृपा आपके साथ होने से आपका हरेक कार्य सरलतापूर्वक पूरा होगा। आपका मान सम्मान बढ़ेगा। उच्च पदाधिकारियों की तरफ से प्रोत्साहन मिलने में आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। व्यापारी अपने मुनाफे में वृद्धि कर सकेंगे। आपका वैवाहिक जीवन आनंद से भरपूर रहेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपको अच्छा दांपत्यसुख प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि
आज शारीरिक थकान और आलस्य महसूस होगी, जिसके कारण काम करने में उत्साह नहीं होगा। आपके काम में उच्च पदाधिकारियों का व्यवहार नकारात्मक रहने के कारण आप निराशा अनुभव करेंगे। आपके विरोधी आपको बहुत अधिक परेशान कर सकते हैं। आपके व्यवसाय में कोई समस्याएँ खड़ी होने की संभावना है। गणेशजी की सलाह है कि आप महत्त्वपूर्ण निर्णय अभी न लें।

धनु राशि
कुछ खराब प्रसंग, बीमारी या उग्र स्वभाव के कारण आप मानसिक अस्वस्थता अनुभव करेंगे। इसलिए गणेशजी आपको क्रोध को नियंत्रण में रखने की सलाह देते हैं। अवैध प्रवृत्तियों तथा नए सम्बंधों के कारण आपकी परेशानी बढ़ेगी। आपको भूखे रहने की स्थिति आ सकती है, अतः खर्च न बढ़ जाय इसका ध्यान रखना पड़ेगा। आपका किसी के साथ संघर्ष या झगड़ा न हो इसका ध्यान रखना पड़ेगा।

मकर राशि
आपको काम की चिंता में कमी होने से राहत अनुभव करेंगे। सगे- सम्बंधियों के साथ दिन मौज-मस्ती में व्यतीत होगा। आप विपरीत लिंगीय व्यक्ति के साथ आकर्षित होंगे, ऐसी संभावना है। आप सुखी दांपत्यजीवन बिता सकेंगे तथा आपके व्यापार में वृद्धि हो सकेगी। आर्थिक लाभ तथा मान- सम्मान प्राप्त कर सकेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। गणेशजी कहते हैं कि प्रियजनों के साथ मिलकर किसी प्रवास का आनंद उठाएँगे।

कुंभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने काम में सफलता प्राप्त करेंगे। और लोग आपके काम की सराहना करेंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ आपका सम्बंध अधिक प्रगाढ़ बनेगा तथा शारीरिक और मानसिक रूप से ताजगी का अनुभव होगा। आफिस में साथ में काम करनेवाले लोग आपको सहयोग देंगे। आपके परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा।

मीन राशि
गणेशजी बताते हैं कि आपकी सृजनशक्ति में वृद्धि होने के कारण आप कला और साहित्य में रुचि लेंगे। आप अत्यधिक भावनाशील बनेंगे और स्नेहीजनों के साथ सम्बंध प्रगाढ़ बनेंगे। काफी मस्ती के मूड़ में रहेगें। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। पढ़ाई में अच्छा परिणाम मिलेगा। आपको मन और वाणी को नियंत्रण में रखने की सलाह दी जाती है।

Source: Ganesha Speaks

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -