नए साल पर बन रहा है यह शुभ योग, खोलेगा तरक्की के रास्ते

245
shubh yog

साल 2020 अब जल्द ही खत्म होने वाला है। यह साल लोगों के लिए काफी मुश्किलों भरा रहा। कोरोना महामारी (Corona epidemic) ने सभी गतिविधियां को रोक कर लोगों को घरों में रहने पर मजबूर कर दिया था, लेकिन अब जबकि यह साल खत्म होने वाला है। तो अब लोगों को यह उम्मीद है कि आने वाला साल ठीक रहेगा। लोगों की इस उम्मीद पर अब ज्योतिष भी अपनी मुहर लगा रहे हैं। ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि साल 2021 काफी शुभ संयोगों वाला है। इस काफी चीजें शुभ होंगी। कई सारे शुभ संयोग बनेंगे

इसे भी पढ़ें:-शारदीय नवरात्र 2020 : 58 साल बाद बन रहा यह विशेष संयोग, जानें-घट स्थापना का शुभ मुहूर्त

ज्योतिष के मुताबिक 31 दिसंबर की रात 12 बजे साल 2020 खत्म होने और 2021 के शुरू होने के साथ पुष्प योग लग जायेगा, जो शुभ संयोगों वाला है। पुष्प नक्षत्र एक शुभ तारा होता है। नए साल की शुरुआत इसी शुभ योग से होगी। इसके साथ ही नए साल की पूर्व संध्या से ही सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। मान्यता है कि सर्वार्थ सिद्धि योग में किए गए कार्य पूर्ण होते हैं और सफलता दिलाते है।

नए साल की पूर्व संध्या पर बनेंगे ये शुभ मुहूर्त

1- अमृत सिद्धि योग को कार्यों की सफलता के लिए खास माना जाता है। यह योग 31 दिसंबर, 2020 यानी साल की आखिरी दिन शाम को 7 बजकर 49 मिनट से 1 जनवरी 2021 सूर्योदय तक रहेगा।

2- 31 दिसबर की शाम शाम 7 बजकर 49 मिनट से 1 जनवरी सूर्योदय तक गुरु पुष्प योग रहेगा। मान्यता है कि
इस योग में भगवान सूर्य की पूजा करने से बीमारियों से इंसान कि बीमारियों से मुक्ति मिलती है।

3- 2021 की पूर्व संध्या यानी कि ३१ दिसंबर को सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है, जो 1 जनवरी २०२१ के सूर्योदय तक रहेगा। कहा जाता ही कि यह योग कर्यों में सफलता दिलाने वाला होता है।

इसे भी पढ़ें:-20 दिसंबर राशिफल: मेष, वृषभ, सहित वृश्चिक राशि के जातक विवाद से रहें दूर, नुकसान पहुंच सकता है, जानें अपना भाग्यफल