Friday, October 22, 2021

हस्‍तरेखा शास्‍त्र : किस्मत के तेज होते हैं ऐसी रेखा वाले लोग, क्या आपके हाथ में भी है ये लकीर

- Advertisement -
- Advertisement -

हस्‍तरेखा शास्‍त्र (Hastrekha Shastra) कहते है आपके हाथ में आपका भाग्य होता है। हाथ की लकीरों से आप अपने भिवष्य के बारें में पता कर सकते है। व्‍यक्ति की सफलता, सौभाग्‍य, सुख आदि सभी पहलुओं के बारे में पता कर सकते है। इसके मुताबिक जिन लोगों के हाथ में विष्‍णु रेखा (Vishnu Rekha) होती है, वो लोग किस्मत के बहुत तेज होते है। यह रेखा बहुत कम लोगों के हाथ में होती है। विष्‍णु रेखा का महिलाओं के बाएं हाथ में और पुरुषों के दाएं हाथ में होना शुभ माना जात है। यह रेखा जितनी मजबूत और स्‍पष्‍ट होती है उतना ही इसका असर होता है।

बहुत शुभ होती है विष्‍णु रेखा

जब हृदय रेखा से कोई रेखा निकलकर इस तरह गुरु पर्वत तक जाए कि हृदय रेखा 2 अलग-अलग भागों में बट जाए तो उसे विष्णु रेखा कहते हैं। ऐसे लोग का भाग्य तेज होता है। उन पर भगवान विष्‍णु (Lord Vishnu) की विशेष कृपा होती है, जो उन्‍हें हर मुश्किल से बचा लेते हैं। कहते है ऐसे लोग निडर और साहसी होते हैं। किसी भी काम को बड़ी ही चतुरता के साथ पूरा करते हैं। इनके शत्रु तमाम कोशिशों के बाद भी इनका कुछ नहीं बिगाड़ सकते। उल्‍टा वो खुद का ही नुकसान कर लेते है।

जिंदगी में पाते हैं ऊंचा मुकाम

जिन जातकों के हाथ में विष्‍णु रेखा होती है वो जिंदगी में काफी ऊंचे पद पर काम करते हैं। समाज में उनका नाम होता है। बड़ी मेहनत के बाद जातक को सफलता (Success) मिलती है लेकिन वे सफल जरूर होते हैं और दूसरों के लिए मिसाल भी बनते हैं। ऐसे लोगों की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं। हर हाल में ये अपना लक्ष्य पूरा करते है भले ही समय जितना भी लगे। ये लोग हमेशा सच्‍चाई और ईमानदारी की राह पर चलना पसंद करते हैं। यही वजह है कि ये किसी की नजरों में बुरे नहीं होते।

इसे भी पढ़ें-साप्ताहिक राशिफल : (4–10 अक्टूबर) : वृषभ, मिथुन, सिंह सहित इन राशियों के जातकों के लिए सप्ताह रहेगा शुभ

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -