इस तरह की विवाह रेखा वाले व्यक्तियों के होते हैं कई प्रेम संबंध

95

व्यक्ति की हाथों की लकीरें काफी कुछ उनके जीवन के बारे में काफी कुछ बता देती हैं। प्रत्येक व्यक्ति की कनिष्ठिका उंगली के नीचे बुध पर्वत पर हथेली के बाहर की तरफ जा रही रेखा उसकी शादी की रेखा होती है। ये रेखाएं व्यक्ति के विवाह के बारे में बताती हैं। हर व्यक्ति की हाथों की रेखाएं अलग-अलग होती है। व्यक्ति की शादी की रेखा को देखकर किसी व्यक्ति का शादी शुदा जीवन के बारे में काफी कुछ बताया जा सकता है। जैसे उसका उसका विवाहिक जीवन कैसा रहेगा। सुखी रहेगा या फिर परेशानियां आएंगी।

हस्तरेखा से जानिए क्या है आपका भविष्य... - lifeberrys.com हिंदी

व्यक्ति की विवाह रेखा के विषय में हस्तरेखा शास्त्र में कहा गया है कि, रेखा एक दम स्पष्ट होनी चाहिए। स्पष्ट और गहरी दिखने वाली रेखा अच्छे और सुखमय जीवन को दर्शाती है। अगर किसी व्यक्ति की विवाह रेखा कटी हुई है या कई रेखाएं उसमे मिली हुई हैं तो इसे अशुभ माना गया है। ऐसे लोगों के दांपत्य जीवन में समस्याएं बनी रहती है।

हस्तरेखा: हथेली की इस रेखा से जान सकते हैं प्रेम में सफलता मिलेगी या असफलता

अगर किसी व्यक्ति की विवाह रेखा पर कोई चिह्न बना हुआ होता है तो उसका पूरा अर्थ ही बदल जाता है। वहीं अगर किसी महिला की विवाह रेखा की शुरुआत में या फिर द्वीप बना हुआ है। तो ऐसी महिला को शादी के बाद धोखा मिलने की संभवना बनी रहती है। जीवनसाथ की सेहत और उसके व्यवहार की वजह भी परेशानी बढ़ा सकती है।

Premium Photo | Fortune teller reading fortune lines on hand palmistry  psychic readings and clairvoyance hands concept tarot cards divination

अगर हृदय रेखा को विवाह रेखा को काटते हुए नीचे की तरफ जा रही है तो ये विवाह के लिए किसी खतरे का अंदेशा माना जाता है। वहीं बुध रेखा से निकलती हुई कोई रेखा विवाह रेखा को काट रही है तो इसे भी शुभ नहीं माना जाता है।

हस्तरेखा शास्त्र: ऐसी ''विवाह रेखा'' वाले पुरुषों को मिलती है विलक्षण और  श्रेष्ठ पत्नी, क्या आप हैं इसमें! | Hari Bhoomi

अगर किसी व्यक्ति के हाथ में एक से ज्यादा छोटी-छोटी विवाह रेखा दिखाई देती है तो इसका मतलब होता है, उसके जीवन में कई प्रेम संबंध होंगे।

इसे भी पढ़ें: साल 2021 की शुरुआत से पहले अपनाए ये वास्तु टिप्स, मिलेगी सफलता