जीवन की हर समस्या को दूर करते हैं ज्योतिष के ये आसान उपाय

49

वक़्त के साथ जीवन में भाग दौड़ बढ़ती जा रही है, जिसकी वजह से जीवन में परेशानियां भी बढ़ रही है। कुछ लोग तो उन परेशानियों का मुकाबला कर लेते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसा नहीं कर पाते, क्योंकि उनके साथ दिन बदलने के साथ परेशानी भी बढ़ जाती है। इससे उनका जीवन भी प्रभवित होता है। मानसिक तनाव के साथ, जीवन में निराशा भी छाई रहती है। अगर आप भी अपने जीवन में चल रही परेशानियों से तंग आ चुके हैं तो इन ज्योतिष उपायों को अपनाकर जीवन में चल रही परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं।

  • जीवन में अगर समस्याएं आपका पीछा नहीं छोड़ रही है तो आपको भगवान शिव शंकर की शरण में चले जाना चाहिए। उनकी कृपा अगर आप पर बन गई तो आपको कोई भी कष्ट कभी छू भी नहीं पाएगा। प्रत्येक सोमवार सुबह उठकर शिवलिंग पर दूध अर्पित करें। ऐसा करते समय ”ऊं नमःशिवाय” मंत्र का जाप करते रहें। ऐसा नियमित तौर पर करते रहे। इससे आपके सभी दुख धीरे-धीरे खत्म हो जाएंगे।
  • कई बार घर में नकारात्मक ऊर्जा होने की वजह से आपके बने हुए काम भी बिगड़ सकते हैं। आपको कई तरह की परेशनियों का सामना भी करना पड़ता है। इस नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रविवार रात एक गिलास गाय का दूध सिरहाने रखकर जरूर सोए। इस दूध को सुबह उठकर बबूल के पेड़ की जड़ में डाल है। इससे आपके घर में जो नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी। आपको सफलता मिलेगी।
  • धन प्राप्ति के लिए बुधवार को सात साबुत कौड़ियां लें। इसके बाद एक मुट्ठी साबुत हरे मूंग लें और अब दोनों को एक साफ़ हरे रंग के कपड़े में बांध ले। इसके बाद इस पोटलीनुमा कपड़े को किसी मंदिर की सीढ़ियों पर रख दें। इस बारे में किसी से भी चर्चा न करें। इस बात का भी विशेष ध्यान रखें कि, कोई आपको ऐसा करते हुए देख भी न पाए। माना जाता है कि, इस उपाय से व्यक्ति को आकस्मिक धन प्राप्त होता है।

इसे भी पढ़ें: साप्ताहिक राशिफल: वृष, तुला सहित इन पांच राशियों के जातकों के लिए सप्ताह रहेगा बेहद शुभ, जानें अपना भाग्यफल