Wednesday, January 19, 2022

शनिवार, 15 जनवरी राशिफल : मिथुन, कर्क राशि के जातक विचारों पर रखें नियंत्रण, आज हाथ लगेगी निराशा

- Advertisement -
- Advertisement -

मेष राशि
प्रिय मेष, चंद्रमा के मिथुन राशि में रहने से आप अपनी पुरानी दिनचर्या को महसूस कर सकते हैं। जितना हो सके पुराने कामकाज को छोड़कर नए काम पर ध्यान दें। अगर आपके जीवन में कुछ बदलाव आएंगे तो, आपको ऐसा लगेगा जैसे कि आपका दोबारा से जन्म हुआ है। अगर आपके जीवन में छोटे-छोटे बदलाव आते हैं, वही आपके जीवन को बहुत ही ज्यादा सफल बना पाएंगे। एस्ट्रॉयोगी ज्योतिषी के अनुसार कोई भी महत्वपूर्ण कार्य करने के लिए दोपहर 3:00 बजे से शाम 5:00 बजे का समय बहुत ही अच्छा है। आज के लिए संतरी रंग के वस्त्र धारण करने से बचें।

वृषभ राशि
आज चंद्रमा के मिथुन राशि में रहने से आपके जीवन में नए रिश्ते की आने की संभावना है, हालांकि यह कोई जीवनसाथी का रिश्ता नहीं होगा, बल्कि आपके करीबी दोस्त या आपका कोई मार्गदर्शक का रिश्ता होगा। आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति प्रवेश कर सकता है, जो आपका मार्गदर्शक बनेगा। आप देखेंगे आप इस व्यक्ति के साथ कितनी ऊंचाइयों तक पहुंच पाएंगे, और आप उस व्यक्ति का मार्गदर्शक बनने के लिए आभार प्रकट करेंगे। आज के दिन गुलाबी रंग के वस्त्र धारण करें सकारात्मक विचार मिलेंगे। दोपहर 1:30 बजे से 2:20 का समय बहुत ही शुभ है किसी भी महत्वपूर्ण कार्य करने के लिए।

मिथुन राशि
आज के दिन आपको अपने विचारों पर नियंत्रण रखने की बहुत ही आवश्यकता है, क्योंकि मिथुन राशि में चंद्रमा का प्रवेश है। एस्ट्रॉयोगी ज्योतिषी के अनुसार आप अपनी भावनाओं के बहकावे में ना आएं। इसकी बजाय आप समझदार और व्यावहारिक बने और विश्वास रखें, इसी विश्वास के साथ आप आगे बढ़ पाएंगे। यह समय व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों पक्षों में ही तर्क वितर्क का समय नहीं है। यह एक अस्थाई समय है, जो बहुत ही जल्द बीत जाएगा। आज आपको संयम दिखाने की आवश्यकता है, जिसके जरिए आप को शांति मिलेगी। गुलाबी रंग आप को शांत रखने में सहायता करेगा, इसीलिए गुलाबी रंग के वस्त्र धारण करें। अगर कोई भी महत्वपूर्ण कार्य करना है, तो शाम 7:00 से 8:30 के बीच में करें बहुत ही शुभ समय है।

कर्क राशि
प्रिय कर्क, आज आप पा सकते हैं, कि आप दूसरों से थोड़े निराश हैं, जिन्होंने आपको दुख पहुंचा कर निराश किया है, क्योंकि मिथुन राशि में चंद्रमा का प्रभाव है, इसकी वजह से आप भ्रमित और परेशान है। लोग आपसे बातें करके पीछे हट रहे हैं। इन सभी चीजों को आप को गंभीरता से लेना होगा। किसी महत्वपूर्ण काम को करने में या उसका का धीरे होने की वजह से भी आप परेशान हो सकते हैं, हालांकि समस्याएं जीवन का हिस्सा है और यह परेशानी भी खत्म जाएगी। एस्ट्रॉयोगी ज्योतिषी के अनुसार, अगर आज आपको इस शुभ काम करना चाहते हैं, तो उसके लिए शाम 4:30 बजे से शाम 6:00 बजे का समय बहुत ही शुभ है। आज गुलाबी रंग के वस्त्र धारण करें।

सिंह राशि
मिथुन राशि चंद्रमा में स्थित है, जिसकी वजह से आप खुद को आत्म विश्वासी महसूस करेंगे और आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आप अपने लाभ के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। निश्चित रूप से अपने दृष्टिकोण को सकारात्मक रखें और अपनी आत्मा आश्वासन से अपने आसपास के लोगों को प्रभावित करते रहे। अगर आप कोई जमीन या संपत्ति खरीदना चाहते हैं, तो उसके लिए आगे बढ़े, यह बहुत ही अच्छा समय है। इस समय आपको बहुत ही अच्छा सौदा मिल सकता है। इस समय आप जिस भी व्यक्ति से मिलेंगे आप उनसे प्रभावित होंगे। ऐसा अवसर आपको छोड़ना नहीं चाहिए। एस्ट्रॉयोगी ज्योतिषी के अनुसार पीले रंग के वस्त्र पहने। शुभ काम करने के लिए दोपहर 1:15 से 2:00 का समय बहुत ही शुभ है।

कन्या राशि
मिथुन राशि चंद्रमा में स्थित है, जिसकी वजह से आप खुद को आत्म विश्वासी महसूस करेंगे और आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आप अपने लाभ के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। निश्चित रूप से अपने दृष्टिकोण को सकारात्मक रखें और अपनी आत्मा आश्वासन से अपने आसपास के लोगों को प्रभावित करते रहे। अगर आप कोई जमीन या संपत्ति खरीदना चाहते हैं, तो उसके लिए आगे बढ़े, यह बहुत ही अच्छा समय है। इस समय आपको बहुत ही अच्छा सौदा मिल सकता है। इस समय आप जिस भी व्यक्ति से मिलेंगे आप उनसे प्रभावित होंगे। ऐसा अवसर आपको छोड़ना नहीं चाहिए। एस्ट्रॉयोगी ज्योतिषी के अनुसार पीले रंग के वस्त्र पहने। शुभ काम करने के लिए दोपहर 1:15 से 2:00 का समय बहुत ही शुभ है।

तुला राशि
आज मिथुन राशि में चंद्रमा है, जिसकी वजह से आगे के दिन समृद्ध होंगे। प्रिय तुला, एस्ट्रॉयोगी ज्योतिषी के अनुसार इस समय आपके व्यवसाय में वृद्धि की संभावनाएं दिख रही हैं। सही इरादे से किया गया संपत्ति निवेश और व्यवसाय दोनों ही लंबे समय में आपको लाभ दिलाएंगे। अगर आज आप ऐसा निवेश करने की सोच रहे हैं, तो आपको उन क्षेत्रों पर ध्यान देना चाहिए, जिनमें आपको लंबी अवधि से लाभ मिल रहा हो। कोई भी कार्य करने से पहले सावधानी जरूर बरते, क्योंकि यह लंबे समय में ही फल देगा। शुभ काम करने के लिए शाम 4:30 बजे से शाम 6:00 बजे का समय बहुत ही भाग्यशाली है। आज के लिए चांदी रंग बहुत ही शुभ है।

वृश्चिक राशि
आज मिथुन राशि में चंद्रमा की स्थिति है, इसकी वजह से आप पर सकारात्मक प्रभाव रहेगा। आज आपके परिवार के कुछ सदस्य चमकते हुए नजर आएंगे, और लोगों की वाहवाही मिलेगी क्योंकि, कुछ महत्वपूर्ण मामलों पर उन्होंने कड़ी मेहनत की है, जिसका नतीजा उन्हें मिलने वाला है। आज आपको अपने परिवार में उन लोगों पर थोड़ा सा झगड़ना चाहिए, जिन्हें थोड़ा अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता है, और उन्हें यह बताना होगा कि, आपके परिवार वाले आपकी कितनी परवाह करते हैं। आज किसी करीबी को आपकी मदद की आवश्यकता हो सकती है, इसीलिए संकोच ना करें और कुछ व्यक्ति की हर संभव से संभव मदद करें, यह आपके लिए और आपकी प्रतिष्ठा के लिए अच्छा है। एस्ट्रॉयोगी ज्योतिषी के अनुसार कोई भी महत्वपूर्ण कार्य करने के लिए दोपहर 2:00 से 3:00 का समय बहुत ही अच्छा है। आज के लिए ब्लड रेड रंग आपके लिए शुभ है।

धनु राशि
प्रिय धनु, मिथुन राशि में चंद्रमा की उपस्थिति की वजह से कुछ लोगों को बहुत ऊर्जावान और उत्साहित महसूस करा सकती है, हो सकता है कि आप कुछ हट कर करना चाहे, हो सकता है आज आपको आपकी दिनचर्या कुछ आकर्षक ना लगे। एस्ट्रॉयोगी ज्योतिषी के अनुसार, आप अन्य महत्वपूर्ण कार्यों को अनदेखा कर सकते हैं, जिन पर आपको इस समय ध्यान देने की आवश्यकता है। आपको अभी जो करना चाहिए वह कुछ नया करने की कोशिश करने के बजाय अपनी वर्तमान प्राथमिकताओं या परियोजनाओं में मेहनत करने की आवश्यकता है। शुभ काम करने के लिए दोपहर 3:00 से शाम 5:00 बजे का समय बहुत ही शुभ है। आज के लिए सफेद रंग के वस्त्र पहनने से बचें।

मकर राशि
मिथुन राशि में चंद्रमा के प्रभाव से आजाद आत्म विश्वासी और उत्साही महसूस कर सकते हैं। आपका तेज दिमाग किसी कठिन समस्या का आंकलन करने और हल करने में मदद करेगा। जिसके जरिए आपका मानसिक तनाव और चिंता खत्म हो जाएगी। आपकी बौद्धिक क्षमता इतनी सर्वोत्तम हो जाएगी कि, आप मुश्किल से मुश्किल काम भी आसानी से कर पाएंगे। एस्ट्रॉयोगी ज्योतिषी के अनुसार इस समय आपको समय का उपयोग करके लाभ लेना चाहिए। अच्छे काम के लिए दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:00 बजे का समय बहुत ही शुभ है। आज के लिए समुद्री हरा रंग आपका भाग्यशाली रंग है।

कुंभ राशि
मिथुन राशि में चंद्रमा का गोचर आप को सुकून और शांति का अनुभव करा रहा है, प्रिय कुंभ, किसी को भी या कुछ भी करके किसी भी व्यक्ति को अपना मूड खराब ना करने दें। आपके आसपास ऐसे लोग हो सकते हैं, जो आपको परेशान करने की कोशिश करें, लेकिन उन्हें अपने सुखी स्थान पर अभी हमला ना करने दें, ऐसे किसी भी मामले में शामिल ना हो, जिसकी वजह से आपको परेशानी उठानी पड़े। आराम के इस समय को उपहार और आशीर्वाद के रूप में लें, और इस का सर्वोत्तम प्रयोग करें। एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी के अनुसार, महत्वपूर्ण काम के लिए दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:00 बजे का समय बहुत ही भाग्यशाली है। आज के लिए वॉयलेट रंग बहुत ही शुभ है।

मीन राशि
मिथुन राशि में चंद्रमा का गोचर आज आपको थोड़ा सा अधीर बना सकता है, प्रिय मीन, आपको बड़े बदलाव करने की कोशिश करने की बजाय, किसी भी हाल की प्रगति पर ध्यान केंद्रित करने और निर्माण करने के तरीके खोजने की आवश्यकता है। किसी भी काम को करने के लिए धीमा और स्थिर रखें, आपको अपने किसी भावनात्मक या आध्यात्मिक आवश्यकता को प्रतिबिंबित करने और उसमें शामिल होने की आवश्यकता है, तो उस काम को थोड़ा आराम से करें। एस्ट्रॉयोगी ज्योतिषी के अनुसार कुछ समय अकेले बिताना और अपनी दिनचर्या से कुछ समय का ब्रेक लेना, आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। महत्वपूर्ण काम करने के लिए दोपहर 3:00 बजे से शाम 5:00 बजे का समय बहुत ही शुभ है। आज के लिए बैंगनी रंग पहनना आपके लिए भाग्यशाली साबित हो सकता है।

Source: Astroyogi

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -