Home एस्ट्रो कुबेर देवता की नाराजगी के मिलते हैं ऐसे संकेत, घटने लगती है...

कुबेर देवता की नाराजगी के मिलते हैं ऐसे संकेत, घटने लगती है ये घटनाएं

मां लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर अगर नाराज हो जाते हैं तो आपको घोर कष्टो का सामना करना पड़ सकता है। कुछ व्यक्तियों के जीवन में ना चाह कर भी कई बार ऐसी घटनाएं बार-बार घटने लगती है जो हमारी सोच और समझ बाहर होती हैं।

kuber dev

Kuber Dev: हिंदू धर्म में कुबेर देव को धन का देवता कहा जाता है। लक्ष्मी जी के साथ धन के देवता कुबेर की भी पूजा की जाती है। कहते हैं कि मां लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर अगर नाराज हो जाते हैं तो आपको घोर कष्टो का सामना करना पड़ सकता है। कुछ व्यक्तियों के जीवन में ना चाह कर भी कई बार ऐसी घटनाएं बार-बार घटने लगती है जो हमारी सोच और समझ बाहर होती हैं। कुबेर देवता के नाराज होने की भी कुछ संकेत मिलते हैं।

घर में मनी प्लांट का सूखना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर में मनी प्लांट का पौधा बार-बार सूख जाता है तो यह कुबेर देवता की नाराजगी के संकेत देता है। मनी प्लांट की देखभाल करने के बावजूद भी अगर ऐसी स्थिति पैदा होती है तो समझ लेना कुबेर देवता आपसे नाराज हैं।

पैसों की हानि होना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति को बार-बार पैसे की हानि हो रही है तो कुबेर देवता की नाराजगी के संकेत मिलते हैं। ऐसे में व्यक्ति कितनी भी सावधानी बरत ले पर पैसों की हानि होती रहेगी। आप कुबेर देवता और माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करें जिससे आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएं।

वस्तुओं का टूटना और खोना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति के जीवन में बार-बार प्रिय वस्तुएं खो जाती है या फिर टूट जाती हैं तो कुबेर देवता की नाराजगी का संकेत मिलता है। बार-बार चीजों का टूटना और बहना बिल्कुल भी अच्छा नहीं होता है। इसकी वजह से व्यक्ति को अपने जीवन में कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Read More-एक ही रात के लिए शादी करते हैं किन्नर, फिर अगले दिन मनाते हैं मातम

Exit mobile version