Home राजनीति शपथ लेते दौरान ओवैसी ने संसद भवन में बोला- जय फिलिस्तीन, प्रोटेन...

शपथ लेते दौरान ओवैसी ने संसद भवन में बोला- जय फिलिस्तीन, प्रोटेन स्पीकर ने लिया एक्शन

वही इस मामले पर असदुद्दीन ओवैसी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है उन्होंने कहा,"हर कोई बहुत सारी बातें कह रहा है। मैंने अभी कहा "जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन।" यह कैसे खिलाफ है, संविधान में प्रावधान दिखाएं।

Owaisi

Parliament Special Session: हैदराबाद के सांसद और एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी इन दिनों काफी चर्चा में बने हुए हैं। असदुद्दीन ओवैसी ने आज मंगलवार को संसद भवन में शपथ ग्रहण की। इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने फिलिस्तीन का नारा लगा दिया जिसके बाद प्रोटेन स्पीकर ने उनके खिलाफ एक्शन ले लिया। जिस समय संसद भवन में असदुद्दीन ओवैसी ने फिलिस्तीन का नारा लगाया उसके बाद हंगामा मच गया काफी देर तक यह हंगामा जारी रहा।

फिलिस्तीन का नारा लगाने पर ओवैसी के खिलाफ लिया गया एक्शन

असदुद्दीन ओवैसी में शपथ ग्रहण करने के बाद जय फिलिस्तीन का नारा लगा दिया। जिसके बाद हंगामा मच गया। उसे समय लोकसभा अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे राधा मोहन सिंह ने सदस्यों को आश्वस्त किया कि शपथ के अलावा कोई भी बात रिकार्ड में दर्ज नहीं की जाएगी। प्रोटेम स्पीकर ने इस शब्द को संसद की कार्रवाई से हटा दिया है। उन्होंने कहा,”मैंने पहले भी कहा है कि कृपया शपथ या प्रतिज्ञान के अलावा किसी और बात का जिक्र करने से बचे। इसे केवल रिकॉर्ड किया जाना चाहिए इसका पालन किया जाना चाहिए।”

इस मामले पर क्या बोले ओवैसी

वही इस मामले पर असदुद्दीन ओवैसी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है उन्होंने कहा,”हर कोई बहुत सारी बातें कह रहा है। मैंने अभी कहा “जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन।” यह कैसे खिलाफ है, संविधान में प्रावधान दिखाएं। आपको भी दूसरों ने क्या कहा, यह सुनना चाहिए। मैंने वही कहा जो मुझे कहना था। महात्मा गांधी ने फिलिस्तीन के बारे में क्या कहा था, इसे पढ़िए।” उन्होंने कहा फिलिस्तीन का नाम उन्होंने इसलिए लिया क्योंकि वह उत्पीड़ित लोग हैं।

Read More-पहली ही बारिश में टपकने लगा राम मंदिर की छत से पानी, मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने किया बड़ा खुलासा

Exit mobile version