Home खेल फाइनल मुकाबले में कमजोर पड़े भारतीय बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया को मिला 241 रनों...

फाइनल मुकाबले में कमजोर पड़े भारतीय बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया को मिला 241 रनों का लक्ष्य

भारतीय टीम के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीत कर भारतीय बल्लेबाजों को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। जिस कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम को फाइनल मुकाबले में 241 रनों का लक्ष्य मिला है।

ind vs aus

World Cup Final: आज भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है। आपको बता दे कि भारतीय टीम के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीत कर भारतीय बल्लेबाजों को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। जिस कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम को फाइनल मुकाबले में 241 रनों का लक्ष्य मिला है।

भारत ने बनाए 240 रन

पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को बहुत ही विस्फोटक शुरुआत दिलाई। लेकिन रोहित शर्मा का विकेट गिरते ही भारतीय क्रिकेट टीम के उल्टी गिनती शुरू हो गई। क्योंकि रोहित शर्मा ने 31 गेंद में 47 रनों की ताकत और पारी खेली थी जिस कारण भारत ने पहले 10 ओवर में 80 रन जोड़ लिए। इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल की शानदार अर्धशतक की पारी के दम पर भारतीय टीम के सभी बल्लेबाज महज 240 रन ही बना पाए हैं।

कोहली और राहुल ने जड़ी फिफ्टी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की तरफ से बहुत ही कसी हुई गेंदबाजी की गई है। रोहित शर्मा के अलावा टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली ने 63 गेंद में 54 रनों की एक शानदार पारी खेली है। इसके साथ केएल राहुल ने भी काफी लंबे समय तक अपने विकेट को संभाल कर रखा और 66 की बहुत ही बहुमूल्य पारी खेली है। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की तरफ से मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट लिए हैं तो वहीं पैट कमिंस और जोश हेजलवुड के नाम दो-दो सफलता दर्ज हुई है।

Read More-‘अगर टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीती तो कपड़े उतार दूंगी…’, इस फेमस एक्ट्रेस ने किया ऐसा ऐलान, मच गया बवाल

Exit mobile version